निजी स्कूल संचालकों ने लिया महत्वपूर्ण निर्णय…..

0
15

जिले में संचालित समस्त निजी विद्यालय संघ की एक सामूहिक बैठक प्रेरणा पब्लिक स्कूल भादसोड़ा में आयोजित हुई जिसमें निजी विद्यालय में अध्ययन करने वाले बच्चों के अभिभावकों से अपील करने का निर्णय लिया गया, अपील के माध्यम से समस्त निजी विद्यालय अभिभावकों द्वारा विद्यालय संरक्षण एवं संवर्धन किया जाए इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे।

मीटिंग में मुख्य मुद्दा कोरोना काल में मध्यम वर्गीय विद्यालयों के उचित संरक्षण एवं समर्थन को लेकर छाया रहा साथ ही विद्यालय में अध्ययनरत प्रत्येक बच्चे को अनिवार्य शिक्षा से किस प्रकार लाभान्वित किया जा सके इस पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई। जिला स्तरीय सभी संगठनों की इस बैठक में, स्कूल शिक्षा परिवार, गैर अनुदानित शिक्षण संस्थान संघ, एवं अन्य ब्लॉक स्तरीय संगठनों के प्रमुख एवं सक्रिय पदाधिकारी मौजूद थे। विद्यालय स्तरीय महत्वपूर्ण सूचनाओं के संप्रेषण की पारदर्शी प्रक्रिया के तहत जिले में संचालित विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप को समाप्त करते हुए जिला स्तरीय एक ही ग्रुप का निर्माण किया गया। जिसमें उन्हें संचालकों को सदस्य बनाया गया जो संरक्षण संवर्धन एवं अभिभावकों के साथ पारस्परिक समन्वय स्थापित करने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

आयोजक संस्थान के रमेश चंद्र शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में बताया कि एकजुट रहना चाहिए तथा इस महामारी के दौर में विभागीय नियमों की पालना करते हुए विद्यालय संचालन के लिए तैयार रहना चाहिए । अभिभावकों के नाम संदेश प्रसारित करने से संबंधित ड्राफ्ट पर भी इस मीटिंग में चर्चा की गई, जिस पर विनोद कुमावत अरुण मालवीय पूरन गिरी गोस्वामी मुकेश आमेटा ललित नाथ योगी विजय ओस्तवाल नरेंद्र पुरोहित आशुतोष भट्ट जगदीश चंद्र सुथार ने अपने विचार व्यक्त किया। राशमी ब्लॉक में कैलाश नायक एवं श्याम लाल बेरवा को ब्लॉक प्रभारी के रूप में नियुक्ति दी गई एवं ब्लॉक में कार्यक्रम से संबंधित जानकारी प्रदान करने के दिशा निर्देश दिए गए। आभार ललित नाथ योगी ने व्यक्त किया एवं राष्ट्रगान जन गण मन के साथ मीटिंग समाप्ति की घोषणा की गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here