जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद साधारण सभा की बैठक

0
157

जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद साधारण सभा की बैठक

राज्य सरकार आमजन की सभी समस्याओं के निराकरण के लिए संवेदनशीलः सांसद दामोदर अग्रवाल

मुहिम चलाकर 15 दिन के भीतर राइजिंग लाईन से सभी अवैध जल कनेक्शन हटवाएंः जिला कलक्टर

जिले के सरकारी स्कूलों में व्याप्त अतिक्रमण की रिपोर्ट 7 दिवस के भीतर भिजवाने के दिए निर्देश

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 21 जून

जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला परिषद सभागार में हुई जिला परिषद साधारण सभा की बैठक में विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए तथा अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक में सांसद दामोदर अग्रवाल, माण्डलगढ़ विधायक गोपाललाल शर्मा, जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, आसींद विधायक जब्बर सिंह सांखला, मांडल विधायक उदयलाल भडाणा, सहाड़ा विधायक लादूलाल पितलिया, भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा, उप जिला प्रमुख शंकरलाल गुर्जर, जिला कलक्टर नमित मेहता, एडीएम रतन कुमार, सीईओ जिला परिषद शिवपाल जाट सहित जिला परिषद सदस्य व जनप्रतिनिधि मौजूद रहें।

 

बैठक में विधायको और सदस्यों ने बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुडे विभिन्न मसलों पर चर्चा करते हुए ज्यादा बेहतर ढंग से काम किए जाने की जरूरत बताई। उन्होंने अपने क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मसले उठाए और कहा कि अधिकारी संवेदनशीलता और गंभीरता के साथ आमजन के कल्याण से जुडे़ कार्य करें।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख बरजी बाई ने कहा कि जिले में होने वाले विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में संबंधित विभागों के अधिकारी सरकार की ओर से संचालित योजनाओं एवं विकास कार्यों का क्रियान्वयन समयबद्धता एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ करें ताकि सरकार की मंशा के अनुसार इनका लाभ समुचित ढंग से आमजन को मिल सके।

विकास कार्यों के क्रियान्वयन में नहीं हो किसी प्रकार की शिथिलता

सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा कि अधिकारी बैठक में लिए गए निर्णयों की पालना करें और जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मसलों को गंभीरता से लें। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। विकास कार्यों के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिए।

बैठक में सदस्यों द्वारा अवगत कराया कि राइजिंग लाईन पर अवैध कनेक्शन से पानी की चोरी से नियमित उपभोक्ताओं को पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। जिस पर जिला कलक्टर मेहता ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि विशेष अभियान चलाकर 15 दिन के भीतर राइजिंग लाईन से सभी अवैध जल कनेक्शन हटवाएं।

बैठक में सदस्य अशोक तलाइच ने अवगत कराया कि सरकारी स्कूलो में अध्ययनरत बालिकाओं एवं महिला शिक्षको के शौचालय की व्यवस्थाएं सुलभ नहीं है। पूरे जिले की ऐसी स्कूलो में शौचालय निर्माण करवाया जाए। जिला कलक्टर नमित मेहता ने इस संबध में जिला शिक्षा अधिकारी को ऐसे विद्यालयों की सूची बनाकर जिला परिषद सीईओ को उपलब्ध करवाने और शौचालय निर्माण संबंधी निर्देश सीईओ जिला परिषद को दिये। इसके साथ ही जिला कलक्टर ने सभी सरकारी विद्यालयों जहां किसी भी तरह का अतिक्रमण व्याप्त है की रिपोर्ट 7 दिवस के भीतर भिजवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी योगेश पारीक को निर्देश दिए।

झरमरी और अंग्रेजी बबुल हटवाने का भिजवाए प्रस्ताव

बैठक में सदस्यों द्वारा अवगत करवाया गया जिले में झरमरी और अंग्रेजी बबुल के कारण पशुधन को नुकसान हो रहा हैं। जिला कलक्टर ने इस पर जिले में मनरेगा के माध्यम से झरमरी और अंग्रेजी बबुल हटवाने का प्रस्ताव भिजवाने के लिए सीईओ जिला परिषद को निर्देशित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here