महेश जोशी, बोले- जो क‍िया उसका अफसोस नहीं..

0
79

महेश जोशी, बोले- जो क‍िया उसका अफसोस नहीं..

गौरव रक्षक/दीप प्रकाश माथुर
जयपुर 28 सितंबर ।

महेश जोशी ने कहा कि अभी तक तो कोई नोटिस उन्हें मिला नहीं है और अगर कारण बताओ नोटिस मिलेगा तो वह पूरे सम्मान के साथ हाईकमान के सामने अपनी बात रखेंगे।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार और राज्य में सियासी संकट के अहम किरदार महेश जोशी समेत तीन विधायकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इन विधायकों पर रविवार को विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने और समानांतर मीटिंग का आरोप है। इस पर पर जोशी ने कहा है कि जो उन्होंने किया उसका उन्हें कोई अफसोस नहीं है।
उन्होंने कहा कि हमने अपने विवेक से जो किया वो पार्टी हित में किया और इसका हमें कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि वह सचिन पायलट या पायलट खेमे से किसी को भी मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे।
महेश जोशी पर आरोप लग रहे हैं कि उन्हें सारे विधायकों को विधायक दल की मीटिंग में शामिल होने के लिए बुलाना था, लेकिन आखिरी क्षण पर सारे विधायक मीटिंग में शामिल होने से मुकर गए। जोशी पर यह भी आरोप है कि उन्होंने विधायकों को सीएम आवास पर आने के बजाय शांति धारीवाल के घर पर जाने को कहा।
इसके जवाब में महेश जोशी ने कहा, “मैंने 7 बजे सारे विधायकों को सीएमआर पहुंचने की सूचना दी थी। उसके बाद विधायकों के मन में बहुत सारी बातें आईं। हमारा विचार-विमर्श हुआ, जिसमें सब लोगों ने यह कहा कि हम वहां जाकर मीटिंग का माहौल खराब करें, इससे अच्छा है कि हम पहले अपनी बात हाईकमान के प्रतिनिधियों को पहुंचा दें। जब बातें स्पष्ट हो जाएंगी तो विधायक दल की बैठक में जाकर एक लाइन का प्रस्ताव पारित कर देंगे।”
महेश जोशी ने कहा कि नोटिस जारी करना, स्पष्टीकरण मांगना ये पार्टी हाईकमान का अधिकार है। हमारी किसी बात से अगर हाईकमान असंतुष्ट होता है तो वह हमें नोटिस भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक तो कोई नोटिस उन्हें मिला नहीं है और अगर कारण बताओ नोटिस मिलेगा तो वह पूरे सम्मान के साथ हाईकमान के सामने अपनी बात रखेंगे।
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी मुख्य शर्त है कि जिन लोगों ने पार्टी से बगावत की और उसे गिराने की कोशिश की, उनमें से किसी को मुख्यमंत्री ना बनाया जाए। महेश जोशी ने कहा कि पार्टी के प्रति हमारी निष्ठा असंदिग्ध है और हाईकमान के आदेशों का पालन करना हमारी जिम्मेदारी है, पहले भी किया और आगे भी करेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here