बजरी माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई 22000 टन रेत, साढे 4000 टन गार्नेट रेत जब्त 6 एफ आई आर दर्ज

0
13

बजरी माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
22000 टन रेत, साढे 4000 टन गार्नेट रेत जब्त
6 एफ आई आर दर्ज
भीलवाड़ा, 13 जून। जिला कलेक्टर के निर्देश पर बजरी माफिया के खिलाफ प्रशासन के अभियान के तहत शनिवार को विशेष कार्रवाई दलों ने बड़ी कार्यवाही करते हुए हजारों टन रेत और 22 वाहन जप्त किए। 5 सेपरेटर एवं गार्नेट रेत का जखीरा भी बरामद किया गया। विभिन्न थानों में छह एफ आई आर भी दर्ज की गई।


जिला कलेक्टर श्री राजेंद्र भट्ट ने बताया कि अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री एनके राजौरा अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके निर्देशन में कोटडी जहाजपुर आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कार्यवाही की गई। कोटडी में 8 ट्रेक्टर, 2 ट्रेलर, 5 डंपर जप्त किए गए वहीं जहाजपुर में सात ट्रैक्टर जब्त किए गए। जीवा का खेड़ा में 22000 टन बजरी का अवैध स्टॉक बरामद किया गया जिसे जेसीबी द्वारा फिर से नदी में डलवाया जा रहा है एवं समतल किया जा रहा है। अभियान के तहत पारोली में 4000 टन और कोटडी में 500 टन गारनेट सेंड का जखीरा भी बरामद किया गया। भोजपुरा एवं शाहपुरा में 5 सेपरेटर जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि कोटडी में एक, पारोली में दो और बड़लियास में तीन एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
जिला कलेक्टर ने बताया कि जहाजपुर क्षेत्र में नदीं में खनन व परिवहन करने वाले 20 स्थानों के रास्तों को खोद कर नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध खनन एवं परिवहन करने वालों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा।प्रशासन की ओर से तहसील वार गठित टीमों को बजरी माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं जिसके परिणाम सामने आ रहे हैं। अभियान के तहत आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। विशेष दलों में राजस्व, खान, पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here