अंधी हत्या के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में..

0
14
 रिपोर्ट- अंकित बसेडिया
अंधी हत्या के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में..
खितौला (जबलपुर)…दिनांक 13.05.20 को प्रार्थी रामगोपाल यादव निवासी ग्राम सिमरा पटी थाना बहोरीबंद के द्वारा थाना खितौला में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसका बडा भाई भैयालाल यादव करीब 20 साल से चौपडा धाम घुघरा में रहकर भगवान का भजन करता था जिससे दिनांक 30.04.20 को मोबाईल से बात हुई थी उसके बाद से भैयालाल का कोई पता नहीं चला है |
जिस पर थाना खितौला में गुमशुदगी के आधार पर रिपोर्ट दर्ज हुई |
पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (I.P.S.),अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ. रायसिंह नरवरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री शिवेश सिंह बघेल, एस.डी.ओ.पी. सिहोरा श्रीमति भावना मरावी के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी खितौला निरीक्षक गोपाल सिंह जगेत के नेतृत्व में थाना खितौला एवं क्राईम ब्रांच की टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा गुमइंसान भैयालाल की तलाश की गई। तलाश के दौरान चौपडाधाम के जंगल में मृतक के गले की तुलसी की माला व बाल एक नाले में पडे़ मिले जिसके कुछ दूर पर नाले में ताजी मिट्टी के ऊपर सूखे पत्ते ढके होने से संदेह होने पर मिट्टी को हटवाया गया जिसमें गुमइंसान भैयालाल यादव का शव बायी करवट ओंधा पडा मिला जिसकी पहचान मृतक के भाई रामगोपाल के द्वारा की गई |
मौके पर देहाती मर्ग कायम कर जांच की गई। मर्ग जांच पर पाया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक भैयालाल की हत्या कर मिट्टी में छिपा दिया गया था जिस पर थाना खितौला में अपराध क्रमांक 118/20 धारा 302,201 के अंतर्गत कायम कर विवेचना में लिया गया।
एक वर्ष पूर्व चौपडा धाम में अन्नूसिंह द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था और पकडे जाने पर चौपडा धाम से जुडे लोगो द्वारा डाट-फटकार कर भगाया गया था तब से वह रंजिश रखता था तथा अन्नूसिंह की शख्सियत जंगल में रहकर आस-पास के गांव में छोटी-छोटी चोरी करने की है।
गठिट टीम द्वारा आरोपी अन्नूसिंह निवासी ग्राम घुघरा थाना खितौला की लगातार सरगर्मी से तलाश पतासाजी की गई जो कि ग्राम कुर्रा के ईट भट्टा के पास लुकता-छिपता मिला जिसे पुलिस स्टॉफ एवं ग्रामवासियों के सहयोग से घेराबंदी कर पकडा गया इसके उपरांत अन्नूसिंह से घटना के संबंध में सघन पूछतांछ की गई जिसने बताया कि मृतक भैयालाल जब किसी कार्यवश जंगल की तरफ जा रहा था उसी दौरान रास्ते में अपने अन्य एक साथी राजेश पिता चन्द्र गोंड उम्र 24 साल निवासी लमकना (मझगवां) थाना सिहोरा के साथ मृतक भैयालाल से पैसो की मांग की गई जब उसने पैसे देने से मना किया तो दोनो आरोपीगणों ने बका से मृतक भैयालाल के पेट एवं गले में हमला कर नाली में धक्का दे दिया और उसी नाले में दोनो आरोपीगणो ने मिलकर कुदारी से गड्ढा खोदा और मृतक भैयालाल के शव को खींचकर गड्ढे में धकेलकर ऊपर से मिट्टी और पत्ते डाल कर शव को छिपा दिया इसके बाद दोनो आरोपीगण मृतक भैयालाल के थैले में रखे पाचं हजार रूपये और भगवान विष्णु की मूर्ति लेकर भाग गये। आरोपी अन्नूसिंह की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त बका आदि जप्त करते हुये गिरफ्तारी की गई है। अन्य आरोपी राजेश गोंड फरार है जिसकी तलाश पतासाजी की जा रही है।
उपरोक्त अंधी हत्या का खुलासा कर अज्ञात आरोपी को तलाश करने में निरीक्षक गोपाल सिंह जगेत, उप निरीक्षक जे.पी.द्विवेदी, सहायक उप निरीक्षक के.पी.दुबे, आरक्षक नीरज चौरसिया, आरक्षक अमित रैकवार, आरक्षक मेराजुद्दीन खान, सैनिक धनीराम पटैल, क्राईम ब्रांच सहायक उप निरीक्षक रामसनेही शर्मा, आरक्षक राजेश केवट, आरक्षक अनिल शर्मा, आरक्षक  अजीत पटैल, आरक्षक विजियन, आरक्षक अनंत तिवारी की उल्लेखनीय भूमिका रही जिनको श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जबलपुर द्वारा नगद ईनाम से पुरूष्कृत किये जाने की घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here