रायपुर छ्तीसगढ़ में पूरे 58 दिनों बाद आज से सराफा इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल के साथ और भी  बहुत सी दुकानें आज से शुरू होने जा रही है।

0
8
रिपोर्ट – उमा बिसेन  रायपुर (वेस्ट)
रायपुर छ्तीसगढ़ में पूरे 58 दिनों बाद आज से सराफा इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल के साथ और भी  बहुत सी दुकानें आज से शुरू होने जा रही है। दुकानें सुरु होने के साथ ही बहुत से नियान भी बनाए गए है जिसका पालन करोबरियो को बहुत ही सकती से करना है।ताकि सोशल दिस्टेंसिंग बरकरार रहे।इं नियमो का पालन बहुत ही सकती से किया जाने वाला है। कहा जाता है कि सराफा में ग्लब्स और मास्क दिए जाने वाले है। ताकि हर कर्मचारी रहे सनियटाइज। बताया जा रहा है कि दुकानें खोलने की मांग काफी समय से की जारही थी और दुकानें खोलने के लिए बहुत बार साशन को और मुख्मंत्री को पत्र भी लिखा गया था।
शोरूम के कर्मचरि सनिटाइज के साथ मास्क ही मास्क भी पहने रहेंगे। आसपास की सभी चीजों को भी सानिटाइज किया जाने वाला है।सराफा दुकान के बाहर ही ग्राहकों को ग्लब्स और मास्क दिए जाने वाले है।
रायपुर सराफा एसोशियन के अध्यक्ष हरख मालू ने कहा है कि शारीरिक दूरी बनी रहेगी और मालवीय रोड व्यापारी संघ के महमंत्री राजेश वासवानी ने बताया कि कैश काउंटर में भी सनीटाइज रहेगा और आसपास की सभी चीजों पर भी सनीटाइज रहेगा।
नियमों का भी सकती से पालन होगा अगर नियमों का उचित पालन नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जयेगी। कारोबारी में अगर थोड़ी भी लापरवाही बरती गई तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।सराफा मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ ही स्पोर्ट्स, खिलौने,मनिहारी, टेलर, सेनेटरी ग्लब्स, मार्बल, टाइल्स की दुकानें भी खुल रही हैं।और कहा जा रहा है कि दुकानों में किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं होने दी जाएगी सभी नियमो का सकती से पालन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here