भीलवाड़ा एक और पेशेंट कोरोना नेगेटिव होकर अस्पताल से डिस्चार्ज

0
10

भीलवाड़ा
एक और पेशेंट कोरोना नेगेटिव होकर अस्पताल से डिस्चार्ज
भीलवाड़ा, 24 अप्रैल/ महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय से शुक्रवार को एक और कोरोना वायरस से ग्रसित पेशेंट के नेगेटिव हो जाने के कारण डिस्चार्ज किया गया। मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. राजन नंदा तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅक्टर अरुण  गोड़ ने पैशेे से अध्यापक गिरीश कुमार आर्य को फूल तथा डिस्चार्ज सर्टिफिकेट सौंपकर उन्हें घर भेजा ।
डाॅक्टर नंदा ने बताया कि भीलवाड़ा में कुल 33 मरीज कोरोना पोजिटिव पाए गए थे। उनमें से 22 मरीजों को नेगेटिव होने के कारण घर भेजा जा चुका है। जिले से संबंधित 5 मरीजों जयपुर में भर्ती थे जिसमें से 4 डिस्चार्ज हुए और एक का वहीं इलाज जारी है।
महात्मा गांधी चिकित्सालय में इस समय 4 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है उनकी प्रथम रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें स्टेप डाउन आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा तथा तृतीय रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें भी डिस्चार्ज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 2 मरीजों की पूर्व में विभिन्न कारणों से मृत्यु हो चुकी है।
डाक्टर नंदा ने बताया कि भीलवाड़ा का महात्मा गांधी चिकित्सालय भीलवाड़ा में कोरोनावायरस मरीजों के लिए एकमात्रा उपलब्ध अस्पताल है। महात्मा गांधी चिकित्सालय को दो भागों में विभक्त किया गया है। कोरोना वायरस मरीजो के लिए इंनडोर का नीचे का हिस्सा तथा अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों के लिए ऊपर वाले इनडोर वार्ड को रखा गया है ताकि उनका कोरोना मरीजों से संपर्क नहीं हो। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ सहित सभी बीमारियों की शिकायत होने पर  तथा लंबे समय से इलाज ले रहे मरीज बेहिचक महात्मा गांधी चिकित्सालय उपचार हेतु आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here