अजमेर विद्युत वितरण निगम अस्पताल, क्वेरेटांइन सेंटर पर निर्बाध बिजली आपूर्ति-भाटी प्रबन्ध निदेशक ने वीसी से की अफसरों से बात उपभोक्ताओं को करें ऑनलाईन भुगतान के लिए प्रेरित

0
9

अजमेर, 13 अप्रैल। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक ने डिस्कॉम के 11 जिलों के अफसरों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इंजीनियर्स यह ध्यान रखे कि किसी भी स्थिति में अस्पतालशेल्टर होमक्वेरेंटाइन सेंटर आदि की लाईट नहीं जाएं। अफसर उपभोक्ताओं को ऑनलाईन बिल भुगतान के लिए प्रेरित करें।

     प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने आज डिस्कॉम मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11 जिलों के जोनल चीफ व अधीक्षक अभियंताओंं से बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के इन दिनों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हमारा प्रथम लक्ष्य है। अधिकारी अस्पतालशेल्टर होमक्वेरेंटाइन सेन्टरसरकारी कार्यालयरोड लाइट एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर निर्बाध आपूर्ति रहे। यहां बिजली संबंधी किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही अंधड़ एवं अन्य आपदाएं भी आ सकती है। अधिकारी अपनी रेस्क्यू टीमों को तैयार रखें। किसी भी तरह आमजन को परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में ट्रांसफार्मर की भी परेशानी आ सकती है। सभी अधिकारी अपने क्षेत्रों में जिला कलक्टर से चर्चा कर ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग फर्म को पास दिलवाकर खुलवाएं।

     भाटी ने कहा कि निगम के समक्ष राजस्व की भी परेशानी आने वाली है। सभी श्रेणी की उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिल भुगतान न करने पर कनेक्शन नहीं काटने की छूट दी गई है। ऎसे में हम अपनी रीडिंग टीमों और बिलिंग टीमों को भी उपभोक्ता के धर नहीं भेज रहे हैं। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जो भी उपभोक्ता 31 मई से पहले भुगतान करना चाहता हैउसे ऑनलाईन भुगतान करने के लिए प्रेरित करें ताकि निगम का राजस्व संबंधी काम चलता रहें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी संभागीय मुख्य अभियंता और अधीक्षक अभियंता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here