कागजों पर बिखेर दी 50 लाख की रोशनी

0
31
रिपोर्ट उमा बिसेन रायपुर ईस्ट
छत्तीसगढ़ के कबीर नगर के चारों फेस में स्ट्रीट लाइट मरम्मत में भारी घोटाला कागजों पर ही दिखा दी 50 लाख स्ट्रीट लाइट की रोशनी !
 एजेंसियों की जुगलबंदी से सरकारी धन कागज पर ही रह गया बिजली के खंभों पर एक भी बल्ब नहीं लगाया गया l 20,000 की आबादी वाले  कबीर नगर कॉलोनी की गलियों में 800 से अधिक बिजली खंभे और 15 सौ से अधिक स्ट्रीट  लाइट दो एजेंसियों प्रकाश चंद वाहिद और एस के सोनी एंड संस को इनके रखरखाव का ठेका दिया गया था !
         इनके माध्यम से  कालोनियों की नालियों की सफाई मरम्मत आदि की जाती है, सूत्रों के मुताबिक फर्म के कर्मचारी स्ट्रीट लाइट को ठीक करने के नाम पर बिल बनवाकर हाउसिंग बोर्ड से अंधाधुन भुगतान करवाते हैं दूसरे के अनुभव प्रमाण पत्र से टेंडर लेने का खेल चलता है यहां के जनप्रतिनिधियों का आरोप है कि ठेका लेने वाले एजेंसी के कर्ताधर्ता रसूख के चलते नियमों को दरकिनार कर दिया गया है मनमाने बिल स्ट्रीट लाइट के रखरखाव के नाम पर सरकारी धन को हड़पने का खेल चल रहा है !
           इसका प्रमाण यह है कि जिन स्ट्रीट लाइट को सुधारने के नाम पर पैसे लिए जाते हैं वह आज भी फ्यूज स्ट्रीट लाइट 2 साल से नहीं जली है  फेस 3 में स्ट्रीट लाइट जर्जर है 2 साल से लाइट नहीं जल पा रही है उधर अधिकारियों का कहना है कि इन्हें बदला गया है लेकिन ठेकेदारों ने फर्जी बिल बना लियाl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here