जिला कलक्टर ने शहर के महंगाई राहत कैंप व प्रशासन शहरों के संग शिविरों का निरीक्षण किया, लाभार्थियों का पंजीकरण करवाकर सौंपा गारंटी कार्ड : नहीं छूटेगा कोई, सभी का होगा रजिस्ट्रेशन: जिला कलक्टर

0
45

जिला कलक्टर ने शहर के महंगाई राहत कैंप व प्रशासन शहरों के संग शिविरों का निरीक्षण किया, लाभार्थियों का पंजीकरण करवाकर सौंपा गारंटी कार्ड : नहीं छूटेगा कोई, सभी का होगा रजिस्ट्रेशन: जिला कलक्टर

30 जून तक चलेंगे महंगाई राहत कैंप, आमजन कभी भी आकर इन कैंपों में करवा सकते है रजिस्ट्रेशन

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 26 अप्रैल। जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने बुधवार को भीलवाड़ा शहर में तैजाजी चौक, बापू नगर सामुदायिक भवन, रमा विहार और पुर में आयोजित महंगाई राहत कैंप तथा प्रशासन शहरों के संग शिविर का निरीक्षण कर लाभार्थियों का योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाकर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सौंपा। इस दौरान नगर परिषद सभापति श्री राकेश पाठक, श्री अनिल डांगी, नगर परिषद आयुक्त श्री हेमाराम एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहें।


जिला कलक्टर ने इस दौरान आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशानुरूप प्रत्येक व्यक्ति को बजट घोषणा के अनुरूप 10 चिन्हित योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने आमजन से धैर्य रखने की अपील की और कहा कि महंगाई राहत कैंप का आयोजन 30 जून तक किया जाएगा। वह कभी भी आकर इन कैंपों में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। आवश्यकता होने पर कैंपों की संख्या बढ़ाई भी जाएगी।

जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लोगों को प्रतिमाह न्यूनतम 1000 रूपए सामाजिक सुरक्षा पेंशन, किसानों को 2000 यूनिट तथा घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देकर महंगाई से राहत दी जा रही है। साथ ही यूनिवर्सल हेल्थ केयर की संकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए का निःशुल्क इलाज, 10 लाख रुपए का मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा, महात्मा गांधी नरेगा योजना में 100 दिवस का काम पूरा करने पर लाभार्थियों को 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार तथा कथौड़ी, सहरिया और विशेष योग्यजन को 100 दिवस का अतिरिक्त रोजगार और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 125 दिन रोजगार मिलने से आमजन को संबल मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here