नवरात्रों में मंदिरों, बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को जारी किए आवश्यक दिशा–निर्देश।

0
46
नवरात्रों में मंदिरों, बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को जारी किए आवश्यक दिशा–निर्देश।
गौरव रक्षक/विनोद शर्मा
नारनौल, 21 मार्च
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने नवरात्रों को लेकर सभी थाना/चौकी प्रबंधकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। दिनांक 22 मार्च से 31 मार्च तक नवरात्रों पर जिलेभर के मंदिरों, बाजारों में भीड़ रहती है, इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने व यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए पुलिस कप्तान ने थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्जों और थाना यातायात प्रबंधक को आवश्यक दिशा–निर्देश जारी किए हैं।
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए आमजन से अपील करते हुए कहा कि बाजारों में, मंदिरों में, भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर या कहीं आसपास क्षेत्र में, किसी सार्वजनिक स्थान पर कोई सदिंग्ध वस्तु दिखाई दे, तो उसके साथ छेडछाड इत्यादि ना करें तुरन्त इसकी सूचना डायल 112 अथवा कन्ट्रोल रूम या संबंधित थाना और आस–पास तैनात पुलिस कर्मचारियों को दें।
नवरात्रों के दौरान मंदिरों में पूजा–अर्चना की जाती है, जगह–जगह जागरण व भंडारे किए जाते हैं, इस दौरान मंदिरों, बाजारों में भीड़ रहती है। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्जों को निर्देश दिए हैं कि सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज अपने–अपने क्षेत्र में मंदिरों, बाजारों और भीड़–भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाने और साथ ही गश्त करने के निर्देश दिए हैं। थाना यातायात प्रबंधक को यातायात को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों को भी सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here