कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों ने सोनिया गांधी से अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की दौड़ से हटाने को कहा

0
420

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों ने सोनिया गांधी से अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की दौड़ से हटाने को कहा
गौरव रक्षक/दीप प्रकाश माथुर
जयपुर 26 सितंबर ।

अशोक गहलोत के उत्तराधिकारी की नियुक्ति को लेकर राजस्थान में मचे सियासी बवाल से कांग्रेस बैकफुट पर नजर आती प्रतीत हो रही है । मीडिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है ।
अशोक गहलोत के उत्तराधिकारी की नियुक्ति को लेकर राजस्थान में मचे सियासी बवाल से कांग्रेस तथा वरिष्ठ नेता बैकफुट पर नजर आते प्रतीत हो रहे है । सूत्रों के हवाले से सनसनीखेज जानकारी मिली है । उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पार्टी प्रमुख की दौड़ से बाहर करने और शीर्ष पद के लिए किसी अन्य उम्मीदवार का चयन करने की मांग की है।
सूत्रों ने बताया कि राजस्‍थान में ताजा सियासी घटनाक्रम और गहलोत खेमे के विधायकों के आचरण से नाराज कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने पार्टी प्रमुख के पास उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने कहा है कि अशोक गहलोत पर अध्‍यक्ष के तौर पर विश्वास जताना अच्छा नहीं होगा । कल राजस्थान में हुए घटनाक्रम में गहलोत की भूमिका पर नाराजगी जताते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को उनकी अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी पर पुनर्विचार करना चाहिए । सदस्यों ने सोनिया गांधी से ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की गुजारिश की जो वरिष्ठ नेता हो और गांधी परिवार के प्रति भी वफादार हो । अगले कुछ दिन गहलोत की राजनीतिक सूझबूझ की परीक्षा के होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here